फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट होंगे राहिल शरीफ?

इस्लामाबाद (16 अक्टूबर): लगता है पाकिस्तान के जनरल राहिल शरीफ रिटायर होने के मूड में नहीं है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि एक वकील ने जनरल राहिल (60) को राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखते हुए फील्ड मार्शल की पोस्ट पर प्रमोट करने की मांग की है।

वकील ने राहिल शरीफ को फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट करने का एक प्रस्ताव इस्लामाबाद हाई कोर्ट में दिया है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्र के प्रति उनकी असाधारण सेवाओं और कुर्बानियों पर विचार करने को कहा है। अदालत में दाखिल की गई अपील में सरदार अदनान सलीम ने अपने वकील के जरिए कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों में इस तरह के प्रमोशन की सख्त जरूरत है।

खबर के मुताबिक सलीम ने याचिका में प्रधानमंत्री सचिवालय और रक्षा मंत्रालय सचिवालय को प्रतिवादी बनाया है। वकील ने कहा कि सेना प्रमुख को फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट किया जाना चाहिए ताकि वह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सेवाएं दे सकें और राष्ट्रीय कार्रवाई नीति के मुताबिक सीमाओं की रक्षा कर सकें। साथ ही आतंक रोधी अभियान जर्ब-ए-अज्ब भी सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा।

शरीफ फिलहाल पाकिस्तान सेना के 15वें चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 29 नवंबर 2013 को 3 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया था। वहीं, जनरल राहिल शरीफ ने इस साल जनवरी में कहा था कि वह सेवा विस्तार में यकीन नहीं रखते और तय समय पर रिटायर हो जाएंगे।