News

पाकिस्तान: आर्मी चीफ बाजवा ने दी 11 आतंकवादियों की सजा-ए-मौत को मंजूरी

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने 11 आतंकवादियों के सजा-ए-मौत पर मुहर लगा दी है। इन आतंकियों को विशेष सैन्य अदालत ने 60 लोगों की हत्या मामले में मौत की सजा सुनाई थी।

नई दिल्ली ( 5 मई ): पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने 11 आतंकवादियों के सजा-ए-मौत पर मुहर लगा दी है। इन आतंकियों को विशेष सैन्य अदालत ने 60 लोगों की हत्या मामले में मौत की सजा सुनाई थी। पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ये आतंकवादी 36 नागरिकों तथा सशस्त्रबल, सीमा सैन्यबलों और पुलिस के 24 कर्मियों की हत्या और 142 अन्य लोगों को घायल करने की घटनाओं में संलिप्त पाए गए थे।पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ( आईएसपीआर ) के अनुसार, इन आतंकवादियों के पास से हथियार एवं गोलाबारुद भी बरामद हुए थे। उन पर विशेष सैन्य अदालत में मुकदमा चला था।आईएसपीआर ने कहा, 'ये आतंकवादी कानून प्रवर्तन एजेंसियों और पाकिस्तान के सशस्त्रबलों, मलकंद विश्वविद्यालय पर हमला तथा खैबर-पख्तूनख्वा एसेंम्बली के सदस्य इमरान खान मोहमिंद समेत निर्दोष लोगों की हत्या समेत आतंकवाद से जुड़े जघन्य अपराधों में शामिल थे।'उसने कहा कि इन अभियुक्तों ने मजिस्ट्रेट और निचली अदालत में अपना गुनाह कबूल किया तथा उन्हें मौत की सजा सुनाई थी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top