अफगानिस्तान में कुटिल खेल खेल रहा है भारत: पाक विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली ( 8 जून ) पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अफगानिस्तान में 'कुटिल खेल' खेल रहा है और अफगान जमीन का इस्तेमाल काबुल के साथ इस्लामाबाद के रिश्ते 'खराब' करने में कर रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने भारत पर आरोप लगाया कि वह कश्मीर में मानवाधिकार के हालात से अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने के लिए नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर तनाव बढ़ा रहा है।

एक संवाददाता सम्मेलन में जकरिया ने कहा, 'भारत अफगानिस्तान में कुटिल खेल खेल रहा है। भारत अफगान जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ और पाकिस्तान-अफगानिस्तान रिश्तों को खराब करने के लिए भी कर रहा है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी संबंधित मंचों पर इस मुद्दे को लेकर अपनी चिंताएं जताता रहा है।

जकारिया ने आरोप लगाया कि भारत नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर तनाव बढ़ा रहा है ताकि अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान कश्मीर से भटकाया जा सके। चेतावनी भरे लहजे में उन्होंने कहा, 'हमारी स्थिति को और तनावपूर्ण बनाने की कोई इच्छा नहीं है, लेकिन पाकिस्तान सशस्त्र बल बिना उकसावे के किये गये किसी भी उल्लंघन का प्रभावी जवाब देगी। हमने हमेशा धैर्य रखा है।'