भारत में आकर आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान के लिए अच्छे आतंकवादी: उपराष्ट्रपति

नई दिल्ली ( 15 मार्च ): उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आतंकवाद के दोहरे रवैये पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई। राजधानी दिल्ली में इंडिया फाउंडेशन की तीसरी एंटी-टेररिज्म कांफ्रेंस में हामिद अंसारी ने आतंकवाद पर पाकिस्तान के दोहरे रवैये की निंदा की। राजधानी में आयोजित तीसरी काउंटर टेररेजम कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि भारत में आकर आतंक फैलाने वाले दहशतगर्दों को पाकिस्तान की सेना 'अच्छा आतंकवादी' मानती है और ऐसा न कर पाने वाले को 'बुरा' आतंकवादी कहती है।

हामिद ने कहा कि विदेश नीति के तौर पर आतंकवाद के इस्तेमाल की पाकिस्तानी चाल को पूरी दुनिया अच्छी तरह समझती है। हामिद अंसारी का कहना था कि कट्टरपंथी संगठन धर्म और समाजसेवा का चोला ओढ़कर पैसा जुटाते हैं और इसपर लगाम कसी जानी चाहिए। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान को अलग-थलग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतकंवाद का इस्तेमाल नीति के तौर पर करने से रोकने के लिए ऐसा करना जरुरी है।

उप-राष्ट्रपति ने अपने भाषण में आतंकी संगठन ISIS का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी राय में जिन ताकतों की वजह से ये संगठन पनपा, आज वही उसके शिकार हैं। उन्होंने कहा कि इसके उभरने की वजहों पर गौर करें तो पता चलता है कि इस संगठन का शिकार होने का दावा करने वाले देश ही इसके ताकतवर बनने के लिए जिम्मेदार हैं।