इमरान की हरकतों से उबल रहा है पाकिस्तान, पूर्व पीएम खाकन अब्बासी भी गिरफ्तार- देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली (18 जुलाई): पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें अपने कार्यकाल में फिजूलखर्ची करने और कथित एलएनजी  घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान की संघीय सरकार ने फैसला किया है कि बीते दस सालों में देश पर शासन करने वालों ने जिस तरह की शाहखर्ची की है तथा जो-जो घोटाले किये हैं उन सब की वसूली की जाएगी। इसे लेकर कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया था और इसकी जानकारी मीडिया को प्रधानमंत्री की सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान और संचार मंत्री मुराद सईद ने दी थी।

अवान ने कहा था- कैबिनेट ने बीते दस सालों में कर्ज में डूबे देश के पूर्व शासकों पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और ममनून हुसैन व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, यूसुफ रजा गिलानी, राजा परवेज अशरफ और शाहिद खाकान अब्बासी की सुरक्षा, इनके मनोरंजन और कैंप आफिसों पर अवाम के पैसों के बेदर्दी से हुए खर्च पर गहरी चिंता जताई है। कैबिनेट ने फैसला किया कि इन पूर्व शासकों की अय्याशियों और शाही खर्चे पर इस्तेमाल हुए जनता के टैक्स की भरपाई इनसे वसूली कर की जाएगी। पीएमएलएन के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधान मंत्री शाहिद खाकन अब्बासी की गिरफ्तारी के समय का एक वीडियो नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है। शाहिद खाकन अब्बासी की छवि पाकिस्तान में एक नेक दिल ईमानदार नेता की है। उनकी गिरफ्तारी के बाद अब पाकिस्तान में बड़ा जन आंदोलन खड़ा होने की संभावना और बलवती हो गयी हैं।

पाकिस्तान में महंगाई, टैक्स बढ़ाने और  विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन और पाकिस्तान बंद जैसे आंदोलनों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि इन विरोध प्रदर्शनों के आगे झुकना देश के साथ गद्दारी होगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने देश का पैसा चुराया उनसे एक-एक पैसे की वसूली की जायेगी वहीं पीएमएलएन के नेताओं ने इमरान खान की कबीना और खुद प्रधानमंत्री इमरान पर भ्रष्टाचारके आरोप लगाये हैं। पीएमएलएन के नेताओं ने कहा कि इमरान हिटलरशाही चला रहे हैं और विपक्षियों को अपनी राजनीति का शिकार बना रहे हैं।

Image and Video Courtesy: Google/Dawn