पाकिस्तान ने दी परमाणु युद्ध की धमकी

नई दिल्ली(19 दिसंबर): श्मीर मुद्दे पर भारत को अमेरिका से मिले समर्थन से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान ने सोमवार को परमाणु युद्ध की आशंका जता डाली। 

- पाकिस्तान के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि दक्षिण एशिया क्षेत्र की स्थिरता नाजुक हालत में है और भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु जंग की संभावना लगातार बनती जा रही है।

- राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान जंजुआ (रिटायर्ड) ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर सेमिनार को संबोधित करते हुए दावा किया कि भारत ने कई घातक हथियार जुटाए हैं। उन्होंने कहा कि भारत की तरफ से पाकिस्तान को बार-बार परंपरागत युद्ध की धमकी दी जाती है। उन्होंने दावा किया कि परमाणु युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। 

- एनएसए ने दावा किया कि पाकिस्तान ने जब से अमेरिका से गठबंधन किया, तभी से वह आतंकवाद का सामना कर रहा है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारी कीमत चुकाई है, लेकिन विश्व ने इस नुकसान को कभी स्वीकार नही किया। इसके उलट पाकिस्तान पर अमेरिका ने हक्कानी नेटवर्क और तालिबान से संबंध रखने का आरोप लगाया। 

- उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के मजबूत होने से अमेरिका ने वहां अपनी नाकामी का दोष पाकिस्तान पर मढ़ना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने इस्लामाबाद पर नई दिल्ली को प्राथमिकता दी है और सीपीईसी का विरोध किया है।