भारत में ना'पाक' सेना की नई साज़िश

प्रशांत देव, नई दिल्ली (17 जुलाई): भारत में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान ने एक नया प्लान तैयार कर लिया है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान का एक पूर्व सैनिक भारत की सीमा में दाखिल हो चुका है। कहा जा रहा है कि बांग्लादेश से लगने वाली असम की सीमा के पास इसने अपना ठिकाना बनाया है और इसने 6 ट्रेंड आतंकवादियों को अपने साथ जोड़ भी लिया है। दिल्ली के बड़े होटल इन आतंकियों के निशाने पर हैं।

खुफिया एजेंसियों के हाथ पाकिस्तान के इस एक्स आर्मीमैन की तस्वीर नहीं लगी है, लेकिन ये ज़रूर पता चला है कि भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम से अपने टारगेट को पूरा करने के लिए इसने कुछ भर्तियां की हैं और इसके निशाने पर राजधानी दिल्ली के बड़े होटल हैं। आतंकियों ने इस बार भारत में घुसपैठ के लिए नया प्लान बनाया है वो असम और पश्चिम बंगाल के बॉर्डर से घुसपैठ की फिराक में हैं ताकि पकड़े जाने पर पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब न हो सके। इसके अलावा कश्मीर के मुकाबले बांग्लादेश बॉर्डर से घुसपैठ करना भी आसान है।

सूत्रों की मानें तो खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक असम में ठिकाना बनाने से उन्हें बांग्लादेश के आतंकी संगठनों की भी मदद मिलती रहेगी जो पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर चलते हैं। आपको बता दें कि ढाका में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के बाद बांग्लादेश सरकार की तरफ से आरोप लगाया गया था कि हमले के पीछे आईएसआई का हाथ है। ऐसे में बांग्लादेश बॉर्डर पर ठिकाना बनाने से आतंकियों को मदद ही मिलेगी। वहीं इसे लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप भी लगाया है कि वो उससे जानकारी साझा नहीं करती, इसलिए ऐसी घटनाओं पर तेज़ी से कार्रवाई करना थोड़ा मुश्किल है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस खुफिया इनपुट के बाद दिल्ली समेत कई राज्यों को खास अलर्ट पर रहने को कहा है। साथ ही खुर्शीद आलम समेत उन 6 आतंकवादियों की तलाश तेज़ कर दी गई है।