पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और इमरान खान तालिबान के निशाने पर: रिपोर्ट

नई दिल्ली (05 अप्रैल): पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके भाई शाहबाज शरीफ और क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान और उनके परिवारों के खिलाफ तालिबान हमले की साजिश रच रहा है। इस बात की आशंका पाकिस्तान के आंतरिक विभाग ने जताई है। आंतरिक विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, 'हमें कई खुफिया सूचनाएं मिली हैं कि टीटीपी नवाज और शाहबाज पर हमला कर सकता है।' खुफिया सूचना मिलने पर नेशनल काउंटर टेररिजम अथॉरिटी ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया है।

आंतरिक मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'हमें कई खुफिया सूचनाएं मिली हैं कि TTP नवाज और शाहबाज पर हमला कर सकता है।' खुफिया सूचना मिलने पर नैशनल काउंटर टेररिजम अथॉरिटी ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया है।  यह रिपोर्ट 1 अप्रैल को सामने आई है और उसी दिन अलर्ट जारी कर दिया गया। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान के भी जान को गंभीर खतरा है। सूत्रों ने बताया कि आंतरिक मंत्री अहसान इकबाल के निर्देश पर इसकी जानकारी इमरान खान और उनके सहयोगियों को दे दी गई है। 

गौरतलब है कि पिछले साल 27 दिसंबर को आईएसआई द्वारा आतंरिक मंत्रालय को 19 दिसंबर, 2007 में लिखी चिट्ठी सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि अलकायदा के तत्कालीन चीफ ओसामा बिन लादेन ने पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या का षड्यंत्र रचा है। 27 दिसंबर 2007 को भुट्टो की हत्या कर दी गई थी और अलकायदा ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ली थी।