पाक में शराब पीने वाले नेताओं को होगी फांसी!

नई दिल्ली ( 15 जनवरी ): पाकिस्तान में शराब पीने वाले नेताओं को फांसी देने की मांग उठी है। आवामी नैशनल पार्टी (ANP) के सांसद शाही सैयद ने मांग की है कि अगर कोई नेता शराब का सेवन करता है तो उसे मौत की सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने यह मांग संसद की स्थायी समिति के सामने उठाई है।

पाक चैनल के मुताबिक देशी-विदेशी शराब के मुद्दे पर स्थायी समिति की बैठक में सैयद ने कहा, 'सांसद नागरिकों का प्रतिनिधित्व करते हैं और अगर उन्हें गलत काम की सजा नहीं दी जाएगी तो गरीबों को भी क्यों दी जाए? शराब पीने वाले नेताओं को फांसी दी जानी चाहिए।' एक आम नागिरक को 6 महीने या एक साल की जेल की सजा दी जाती है। सैयद ने गांजे पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की।

वहीं बैठक का नेतृत्व करने वाले सांसद रहमान मलिक ने भी कहा कि चुनाव लड़ने वालों को इससे पहले बताना अनिवार्य करना होगा कि उन्होंने कभी शराब, गांजा या अफीम का सेवन किया है या नहीं। इस पर सैयद ने कहा कि अगर ऐसा होगा तो बड़ी संख्या में नेता चुनाव नहीं लड़ने के लिए अयोग्य हो जाएंगे।

बता दें कि पाकिस्तान में शराब पीने और बेचने पर रोक है। लेकिन अन्य धर्म के लोग लाइसेंस प्राप्त स्टोर से शराब खरीद सकते हैं।