मुहब्बत करने वालों का दिया साथ, बदले में पत्रकार को गंवानी पड़ी जान

नई दिल्ली (12 मई): पाकिस्तान में एक पत्रकार की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्या के पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस मामले में पत्रकार की हत्या एक महिला के रिश्तेदारों ने की है।

ये महिला अपनी पसंद के शख्स के साथ शादी करना चाहती थी। लेकिन पंजाब प्रांत में रहने वाले उसके परिवार ने इसकी मंजूरी नहीं दी। जिसके लिए पत्रकार ने महिला का साथ दिया था। बस इतना करने पर उसकी हत्या कर दी गई। महिला के रिश्तेदारों पर हत्या का आरोप है। इस घटना के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन चालू हो गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 30 वर्षीय अजमल जोया मोटरसाइकिल से अपने घर जा रहा था। इसी दौरान तीन बंदूकधारियों ने लोधरन जिले में उसे निशाना बनाया था।

सोमवार को पत्रकार की हत्या कर दी गई। उस समय उसका चचेरा भाई भी उसी मोटरसाइकिल पर सवार था, जो भी इस हमले में घायल हो गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "जोया पर एक महिला के रिश्तेदारों ने हमला किया, जिसने बिना परिवार की इजाज़त के अपने पसंद के एक शख्स से शादी की थी।"

जोया ने इस कपल का काफी साथ दिया। उसने जिले के अधिकारियों से कपल को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान किए जाने के लिए भी संपर्क किया था।

पुलिस ने हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब के कई शहरों में पत्रकारों ने इस हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। इसके अलावा हत्यारों की गिरफ्तारी की भी मांग की है। इसके अलावा पीड़ित परिवार के लिए हर्जाने की भी मांग की है।