औकात में आया पाकिस्तान, हटाया बैन

कराची (19 दिसंबर): हर मोर्चे पर भारत से मात खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अपने फिल्म उद्योग को पिछले दो महीने से लगातार हो रहे घाटे के बाद पाकिस्ता का अक्ल ठिकाने आ गया है। पाकिस्तान ने अपने यहां  भारतीय सिनेमा पर लगे बैन हटाने के लिये मजबूर हो गया है। पाकिस्तान ने अपने मुल्क में भारतीय सिनेमा पर लगा बैन हटा लिया है। पाकिस्तानी सिनेमा घरों में भारतीय फिल्म की पहली स्क्रीनिंग आज होगी।

पाकिस्तान में फिल्म एक्सिबिटर्स एसोसिएशन के चेयरमैन जोराएश लाशरी ने पत्रकारों को बताया कि पाकिस्तान में भारतीय फिल्में 19 दिसंबर से फिर दिखाई जाने लगेंगी। उन्होंने कहा कि नए सिनेप्लेक्स और मल्टीप्लेक्स बनाने में भारी निवेश किया गया है और भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं होने की वजह से बिजनस को काफी नुकसान हो रहा है।

आपको बता दें कि उड़ी आतंकी हमले के बाद इंडियन मोशनल पिक्चर्स प्रॉड्यूसर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद ही पाकिस्तान ने भी बदले की भावना से अपने मुल्क में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी।

दंगल और रईस की रिलीज से पहले पाकिस्तान ने अपने यहां भारतीय फिल्मों पर से ये बैन हटाने का फैसला किया है। आपको बता दें कि शाहरुख खान की बहुचर्चित फिल्म 'रईस' क्रिसमस के मौके पर 25 दिसंबर को रिलीज हो रही है।