पठानकोट अटैक: पाक PM ने भारत से ताजा सबूत मिलने की मानी बात, दिया जांच का भरोसा

इस्लामाबाद (25 जनवरी): पठानकोट हमले पर पाकिस्तान को दोबारा दिए सबूत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जल्द जांच की बात कही है। नवाज ने कहा कि भारत ने जो सबूत दिए हैं उसकी जांच के लिए एक विशेष टीम भारत जाएगी। बता दें पठानकोट एयरबेस पर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें सात जवान शहीद हुए थे।

दावोस में विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेने के बाद पाकिस्तान लौट रहे नवाज शरीफ ने लंदन में भारत से ताजा सबूत मिलने की बात मानी। नवाज ने कहा कि मुझे पठानकोट हमले पर भारत से नए सुराग मिले हैं और हम भारत द्वारा दिए सबूतों को देखेंगे और उनकी जांच करेंगे। हम इसे छिपा सकते थे या भूल सकते थे लेकिन हमने कहा है कि हमें सबूत मिले हैं।

इतना ही नही नवाज शरीफ ने पठानकोट हमले पर मिले सबूतों को जांच करने के लिए स्पेशल जांच टीम  बनाने की भी बात भी कही। .नवाज के मुताबित स्पेशल टीम पहले भारत जाएगी और मामले से जुडे और सबूतों को इकठ्ठा करेगी। नवाज ने कहा कि हम उनकी जांच और सत्यापन कर रहे हैं। एक बार हम यह काम कर लेंगे तो फिर निश्चित रूप से तथ्यों को आगे बढ़ाएंगे। इसके साथ ही हमने एक विशेष जांच दल भी बनाया है जो भारत जाएगा और सबूत एकत्र करेगा।

इससे पहले रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी पाकिस्तान को साफ शब्दों में कहा कि वो आतंकी नेटवर्क पर जल्द से जल्द लगाम लगाए। और आतंकवाद पर अपनी गंभीरता साबित करे।

पठानकोट हमले के बाद भारत ने आतंकियों को लेकर पाकिस्तान को पहली बार में आठ सबूत सौंपे थे, लेकिन पाकिस्तान ने एक एक कर सारे सबूतो को नकार दिया था। अब भारत ने पाकिस्तान को हमले से जुड़े ताजा सबूत भेजे हैं।