BREAKING: आतंकियों से मिले पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली, सामने आई मुलाकात की तस्वीर

नई दिल्ली (22 अक्टूबर) : पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने शुक्रवार को इस्लामाबाद में कई आतंकी संगठनों के सरगानाओं से मुलाकात की है। ये वो संगठन हैं जिन्हें अमेरिका ने आतंकी घोषित कर बैन लगा रखा है। निसार अली की यह मुलाकात पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की नवाज शरीफ को दी धमकी के बाद की गई है। गौरतलब है कि इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने आगामी 2 नवंबर को 'इस्लामाबाद पर कब्जा करो' का ऐलान किया है। 

पाकिस्तान में आतंकी संगठनों की बढ़ती गतिविधियों के कारण शरीफ सरकार पर इमरान की पार्टी कार्यवाही करने का दबाव बना रही है। पिछले दिनों पाकिस्तान में आतंकवादियों के खि‍लाफ एक्शन लेने को लेकर सरकार और सेना के बीच तनातनी की खबरें आई थीं। पाकिस्तान सरकार की ओर से सेना को दी गई नसीहत के बाद ये आतंकी संगठन बौखला गए हैं। निसार अली खान की मुलाकात का मकसद इन्ही आतंकी संगठनों को मानने की कोशिश माना जा रहा है।

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में गृहमंत्री निसार अली ने अपने घर पर जिन आतंकी संगठनों के सरगानाओं ने मुलाकात की है, उसमें प्रमुख हैं- Maulana Samiul Haq जिसे तालिबान का गॉडफाडर कहा जाता है। Samiul Haq ने ही Difsh-e-Pakistan Council बना कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इसके अलावा निसार अली ने Maulana Fazlur Rehman Khalil जो आतंकी संगठन Harkat-ul Mujahideen (HuM) का चीफ है से मुलाकात की है। HuM पर अमेरिका और ब्रिटेन ने प्रतिबंध लगा आतंकी संगठनों की सूची में जोड़ा है।