मोदी से सरताज की मुलाकात पर पाक मीडिया की पैनी नजर

अमृतसर (4 दिसंबर): सरहद पर पाकिस्तन की ओर से जारी शैतानी हरकतों के बावजूद भारत ने एकबार फिर बड़प्पन दिखाया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक हार्ट ऑफ एशिया समिट के दौरान भारत के सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के बीच 30 मिनट तक चर्चा हुई। 

उधर, PAK मीडिया का कहना है कि सरताज और नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात हुई। जिसमें मोदी ने मुस्कुराकर सरताज से हाथ मिलाए और नवाज शरीफ का हाल-चाल पूछा। लंबे समय से चल रही जुबानी जंग और बॉर्डर पर मुठभेड़ों के बाद बड़ी मुस्कान के साथ मोदी ने सरताज से मुलाकात की।

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक, अमृतसर में अजीज का स्वागत पाक हाई कमिश्नर अब्दुल बासित और भारतीय विदेश मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी ने किया। वहीं सरताज अजीज ने सुषमा स्वराज के घर एक गुलदस्ता भेजा और उनकी जल्द बेहतरी की उम्मीद भी की।

द न्यूज इंटरनेशनल ने कहा है कि ओपन हार्ट सर्जरी के बाद नवाज का हाल पूछने पर अजीज ने मोदी को बताया कि वो ठीक हैं और उन्होंने शुभकामनाएं भेजी हैं। भारतीय मीडिया ने पाक के साथ किसी भी तरह की बाइलेटरल टॉक का जिक्र नहीं किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,हार्ट ऑफ एशिया समिट में अजित डोभाल और सरताज अजीज के बीच शनिवार रात मुलाकात हुई। बताया जा रहा है कि ये मुलाकात अमृतसर के सादा पिंड में हुई और दोनों के बीच तकरीबन 30 मिनट द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा हुई। 

एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि डिनर के दौरान अजित डोभाल और एक्सटर्नल अफेयर मिनिस्ट्री में MOS एमजे अकबर ने सरताज अजीज से मुलाकात की।