पाकिस्तानी लड़कियां चाहती है हिंदुस्तानी लड़कों से शादी, वजह जानकर चौंक जायेंगे

नई दिल्ली (8 जुलाई):कई अखबारों और सर्वे में ये खुलासा हो चुका है कि हर पाकिस्तानी लड़की के सपनों का राजकुमार एक भारतीय लड़का ही होता है। जानिए क्या है इसकी वजह। इसकी पहली वजह है सास, जहां भारत की अधिकतर मांएं प्यार करने वाली होती हैं वहीं पाकिस्तानी सास किसी इम्तिहान से कम नहीं होतीं। भारत की सास भी कुछ सख्त हो सकती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वहां की सास रोज बहू से पैर दबवाना और अपने बेटे के सामने उसे जलील करना अपना अधिकार समझती हैं।


दूसरी वजह है पति का बर्ताव। वहां हर पत्नी का ये फ़र्ज़ है कि अपनी कोई भी समस्या पति को न बताए, वरना वो नाराज़ हो जाएगा।आपका ये फ़र्ज़ बनता है कि अपने पति को खुश रखें, चाहे खुद कितनी भी परेशान रहो। जब पाकिस्तानी लड़कियां भारत की फिल्में देखती हैं और उनमें प्यार करने वाला पति देखती हैं तो उन्हें अपने पाकिस्तानी होने पर पछतावा होता है।


तीसरी वजह है दहेज़। भारत में भी दहेज़ की परंपरा अभी पूरे तौर पर खत्म नहीं हुई लेकिन पाकिस्तान के सामने तो ये कुछ भी नहीं है। वहां इतना दहेज़ देना पड़ता है कि लड़कियां शादी के नाम से ही डर जाती हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है कि शादी के कई सालों बाद पति को अपना दहेज़ कम लगा और तलाक देकर पत्नी को बाहर निकाल दिया।


चौथी वजह है फैमिली प्लानिंग। पाकिस्तान में शादी के बाद पत्नी को एक निर्जीव सामान की तरह देखा जाता है, जो केवल बच्चे पैदा करने की मशीन भर है। वहां ये बात आम है कि 25 साल की लड़की 5 बच्चों की मां है।


पांचवी वजह है भारत के लड़कों की शिक्षा और सोच। भारत के नौजवान जहां अमेरिका और कई देशों में जाकर बड़े पदों पर काम करते हैं, वहीं एक पाकिस्तानी या तो किसी के घर नौकर बनेगा या फिर टैक्सी चलाएगा। विभिन्न आतंकी हमलों के बाद कई देश पाकिस्तानियों को वीजा देने में भी बहुत आनाकानी करने लगे हैं। जिस किसी के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट होता है, उसे सुरक्षा एजेंसियां शक की निगाह से देखती हैं। यही वजह है कि विदेश में रहने वाली अधिकतर पाकिस्तानी लड़कियां भारतीय लड़कों को अपना दिल दे बैठती हैं।