Blog single photo

सीमा पार खौफ का साया...सर्जिकल स्ट्राइक के नाम से पाक सेना को सूंघ गया है सांप, हाई एलर्ट जारी

भारत के मंसूबों और एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से खौफजदा पाकिस्तान ने एलर्ट जारी कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि पाक सेना को सांप सूंघ गया है। पाकसेना को डर है कि जिस तरह पिछली बार सीमा में घुस कर भारतीय सेना ने भारी तबाही मचाई थी कहीं उसी तरह इल बार भी वैसा ही न हो।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 फरवरी): भारत के मंसूबों और एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से खौफजदा पाकिस्तान ने एलर्ट जारी कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि पाक सेना को सांप सूंघ गया है। पाकसेना को डर है कि जिस तरह पिछली बार सीमा में घुस कर भारतीय सेना ने भारी तबाही मचाई थी कहीं उसी तरह इल बार भी वैसा ही न हो। ध्यान रहे,  उरी हमले के बाद भारतीय सैनिकों ने पीओके में घुसकर आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था। इस ऑपरेशन में पाकिस्तान की शह पर पल रहे दर्जनों आतंकी ढेर हो गए थे। 

 

पाकिस्तान को एक बार फिर उसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक या हवाई हमले का डर सता रहा है। पाकिस्तानी सेना को मालूम है कि भारतीय सेना आयेगी और जो सामने पड़ेगा वो ध्वस्त हो जायेगा इसलिए नुकसान कम से हो, इसलिए वह पहले से ही ऐहतियात बरतना चाहता है। ऐसी भी खबरें हैं पाकिस्तान ने बॉर्डर पर आतंकी कैंपों को भी खाली करा लिया है। पाकिस्तान ने आम लोगों के लिए भी अलर्ट जारी किया है। पाक प्रशासन की ओर से जारी एलर्ट में कहा गया है कि एलओसी के नजदीकी गांवों के लोग सतर्क रहें और अपनी हिफाजत के इंतजाम करें।मिली जानकारी के मुताबित पाकिस्तान ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोगों से आने-जाने के लिए सुरक्षित रास्ते जैसे ऐहतियाती उपाय बरतने को कहा है।चेतावनी दी गयी है मिलिट्री कैंपो और दूसरी खास जगहों के आसपास समूह में जमा न हों और बंकर भी न बनाएं और रात के समय लाइट न जलाएं। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी की चेतावनी में सर्जिकल स्ट्राइक का नाम नहीं दिया है लेकिन उसकी जगह 'सेम एक्टिविटी' शब्द का उपयोग किया है। गांववासियों से को कहा है कि अनावश्यक इधर-उधर इकट्ठे न हों, दिन के समय सीमा के पास पशु चराने न जायें और रात को रोशनी न करें। क्यों कि दुश्मन (भारत) सेम एक्टिविटी कर सकता है।

NEXT STORY
Top