पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का खुलासा, कोहली की टीम के सामने डर जाती है हमारी टीम

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(18 जून):  भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए मैच में पाकिस्तान को धूल चटा दिया है। पाकिस्तान का क्रिकेट का स्तर इतना गिर गया है कि वो अब भारत को मैच में थोड़ा भी टक्कर नहीं दे पाते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस का मानना है कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम मौजूदा भारतीय टीम से खौफजदा है। उनका कहना है कि इसी वजह से पाकिस्तान हमेशा भारत के खिलाफ बड़े मैचों में दबाव में आ जाता है। बता दें कि रविवार को आईसीसी विश्व कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम से 89 रन से शिकस्त दी। यह भारत की उनके खिलाफ सातवीं जीत थी।वकार ने कहा कि इस हार से दोनों टीमों के बीच ‘बड़े अंतर’ का पता चलता है। वकार ने आईसीसी के लिए लिखे कॉलम में कहा कि पिछले कुछ साल में भारत और पाकिस्तान की टीम में बड़ा अंतर आया है और रविवार को यह एक बार फिर यहां के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दिखा।

टीम इंडिया में टीम वर्क

इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि पाकिस्तान की टीम अब भी सिर्फ प्रतिभा पर भरोसा कर रही है, जबकि भारत के खेल में टीम वर्क दिखता है। टीम के खिलाड़ी अपनी भूमिकाओं को जानते हैं और अपनी भूमिका को मैदान पर उसे शानदार तरीके से निभाते हैं। वकार ने कहा कि 90 के दशक में हमारी टीम मजबूत होती थी लेकिन मुझे लगता है कि अब पाकिस्तान भारत से खौफ खाता है।

फिटनेस में पीछे है पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम जब भी ऐसे मैचों में जाती है तब वे दबाव में रहते हैं और लगता है कि वे कमजोर टीम है. वकार ने कहा कि भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान को अपनी फिटनेस में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पहले अपनी खेल संस्कृति को बदलने की जरूरत है, और उनका फिटनेस स्तर भारतीय खिलाड़ियों से मेल खाना चाहिए।

अगले चारो मैच जीतने जरूरी

वकार ने टास जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला करने के लिए सरफराज को लताड़ लगाते हुए कहा कि टीम को ज्यादा निराशा उसकी गेंदबाजी से हुई। उन्होंने कहा कि बेशक, सरफराज को टास जीतकर गलत फैसला किया, खासकर जब आप दो स्पिनरों के साथ खेल रहे हैं और आप पहले गेंदबाजी करने का फैसला कैसे कर सकते हैं। विश्व कप में पाकिस्तान को खिताबी दौड़ में बने रहने के लिए अगले चारों मुकाबलों में जीत दर्ज करना होगा।