वीडियो: वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी गेंदबाज की इस हरकत पर BSF ने जताई नाराजगी

नई दिल्ली (22 अप्रैल): बाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान के गेंदबाज़ हसन अली ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससको लेकर बीएसएफ ने नाराजगी जताई है।  शनिवार शाम को भी वाघा बॉर्डर पर फ्लैग-डाउन परेड सेरेमनी (झंडा उतारने का रंगारंग समारोह) चल रही थी। इस सेरेमनी को देखने के लिए दोनों देशों के आम नागरिक अपने-अपने बॉर्डर पर इकट्ठा होते हैं। शनिवार को पाकिस्तान की क्रिकेट टीम दोनों सेनाओं की इस खास परेड को देखने के लिए पहुंची थी।

जब ये सेरेमनी चल रही थी तब हसन अली बॉर्डर के पास कुछ वैसे ही ऐक्शन दोहरा रहे थे,जैसे पाक सेना के जवान इस परेड के दौरान कर रहे थे। इस दौरान हसन अली ने पाकिस्तानी हिस्से से बीएसएफ के जवानों और भारतीय दर्शकों की ओर इशारे भी किए।

भारत की तरफ से पाकिस्तानी क्रिकेटर की इस करतूत पर आपत्ति भी दर्ज कराई गई है। दरअसल भारत और पाकिस्तान की सेनाएं हर रोज अटारी-बाघा बॉर्डर पर फ्लैग डाउन परेड सेरेमनी करती हैं। इसी सेरेमनी के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने यह हरकत की है। शनिवार (21 अप्रैल) को फ्लैग डाउन परेड सेरेमनी के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी यह परेड देखने पहुंचे थे। हसन अली की इस हरकत पर बीएसएफ ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। क्योंकि इस समारोह में प्रोटोकॉल के मुताबिक समारोह में बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ही शामिल हो सकते हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां पर क्लिक करें