पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के हेलमेट में लगी गेंद, स्कैन कराने पहुंचे अस्पताल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 19 अक्टूबर ):  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को शुक्रवार को अबु धाबी टेस्ट के चौथे दिन की शुरुआत से पहले अचानक अस्पताल ले जाना पड़ा। उन्होंने अपने सिर में दर्द की शिकायत की थी। उनकी गैर मौजूदगी में मोहम्मद रिजवान ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। वहीं टीम की कमान अशद शफीक ने संभाली। 

दरअसल गुरुवार को बल्लेबाजी के दौरान सरफराज अहमद के हेलमेट पर कंगारू गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद लगी थी। उस वक्त सरफराज 32 रन पर खेल रहे थे। हेलमेट में गेंद के जोरदार तरीके से लगने के बावजूद वो मैदान से वापस नहीं लौटे और 123 गेंद खेलकर 81 रन बनाए। उसके बाद वो मैच की चौथी पारी में विकेट कीपिंग करने भी उतरे। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते वक्त सिडल की गेंद को गलत तरीके से पढ़ लिया। उन्हें लगा कि गेंद ज्यादा उछलेगी लेकिन टिप्पा खाने के बाद वो सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी। 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी टीम ने दो मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था, जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 373 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। पाक की इस जीत में कप्तान सरफराज अहमद ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहली पारी में 94 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरी में वह 81 रन बनाकर आउट हुए।