पाक सेना प्रमुख का ना'पाक' बयान, कहा- J&K में संघर्ष को देते रहेंगे समर्थन

इस्लामाबाद (29 अप्रैल): भारत का खिलाफ साजिश करना और षडयंत्र रचना पाकिस्तान की फिदरत बन गई है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की लाख हिदायत के बाद भी पाकिस्तान भारत के खिलाफ शैतानी हरकतों से बाच नहीं आ रहा है। दुनिया जातनी है कि लंबे समय से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने में जुटी है और घाटी के जारी हिंसा और पत्थरबाजी के पीछे भी पाकिस्तान है। पाकिस्तान की ये सच्चाई एकबार फिर पूरी दुनिया के सामने खुलकर सामने आ गई है।


इसी कड़ी पाक के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने एकबार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। बाजवा ने रविवार को नियंत्रण रेखा का दौरा किया और कहा कि उनका देश कश्मीरियों के ‘आत्म-निर्णय’ के अधिकार के लिए किये जा रहे ‘राजनीतिक संघर्ष’ को समर्थन देता रहेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के संघर्ष को अपना समर्थन देता रहेगा।


बाजवा ने जवानों के साथ बातचीत में कहा,‘हम हमेशा आत्म निर्णय के अधिकार और बुनियादी मानवाधिकारों को सहारा देने के लिए हो रहे उनके (कश्मीरियों के) राजनीतिक संघर्ष के लिए उनका समर्थन देते रहेंगे।’ उन्होंने भारत पर कश्मीर में ‘राज्य प्रायोजित’ आतंकवाद का आरोप लगाया। बाजवा ने आरोप लगाया कि भारत न सिर्फ कश्मीर के लोगों बल्कि नियंत्रण रेखा के पाकिस्तान की तरफ रह रहे लोगों के खिलाफ आक्रामकता में शामिल है।