फैंटम जल्द लॉन्च करेगी ये स्मार्टफोन, जानें कीमत और खासियत

SMART-PHONE

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(1 जुलाई): जुलाई के महीने में अलग-अलग कंपनियों के स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च होने  जा रहे हैं, जिनको लेकर कंपनी ने अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इन स्मार्ट फोन की कीमत  15,000 रुपये सेगमेंट होगी। पहला फोन है टेक्‍नो मोबाइल का फैंटम, जो 10 जुलाई को भारत में लॉन्‍च होगा। 

दूसरा फोन है टेनोर  का जी2, जो 15 जुलाई से बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा। हांगकांग की ट्रांसशन होल्डिंग्‍स की स्‍मार्टफोन ब्रांड टेक्‍नो मोबाइल ने अपने फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन फैंटम को 10 जुलाई को भारत में लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसकी कीमत 15,000 रुपए के सेगमेंट में होगी। 

भारत में किफायती स्‍मार्टफोन सेगमेंट में हलचल मचाने के लिए फैंटम सीरीज रेडमी नोट 7 प्रो और रियलमी 3 प्रो को कड़ी टक्‍कर दे सकता है।फैंटम स्‍मार्टफोन में स्‍पोर्ट ट्रेंडी फीचर्स जैसे इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर, एडवांस्‍ड आर्टिफ‍िशियल इंटेलीजेंस आधारित फीचर्स जैसे वॉइस असिस्‍टैंट और लैंग्‍वेज सपोर्ट मिलेंगे। इसमें 4जीबी से ज्‍यादा रैम, डॉट नॉच डिस्‍प्‍ले, मल्‍टीपल रियर कैमरा और हाई-रेजोल्‍यूशन फ्रंट कैमरा होगा।अमेजन के लिए बनाए गए टेनोर ब्रांड के तहत जी2 स्‍मार्टफोन के लिमिटेड एडिशन वेरिएंट को अमेजन प्राइम डे-2019 के लिए लॉन्‍च किया जाएगा। लिमिटेड एडिशन डिवाइस की बिक्री 15 जुलाई से 15,000 रुपए के सेगमेंट में शुरू की जाएगी। क्राफटेड फॉर अमेजन प्रोग्राम के तहत 10.or G2 को विंगटैक द्वारा बनाया जाता है।यह डिवाइस 5,000एमएएच बैटरी के साथ आएगा। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी दो दिन का पावर बैकअप देगी। इसमें क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 636 ओक्‍टाकोर प्रोसेसर होगा। फोन में 6.18 इंच फुल एचडी डिस्‍प्‍ले, 2.5डी स्‍क्रीन और 19:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो होगा।यह फज्ञेन 4जीबी रैम और 6जीबी रैम वेरिएंट्स में आएगा और इसमें 16एमपी और 5एमपी का डुअल रियर कैमरा एवं 12एमपी का सेल्‍फी कैमरा होगा। यह डिवाइस डुअल सिम को सपोर्ट करेगा और इसमें 64जीबी मेमोरी स्‍लॉट होगा, जिसे 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।