शापित है ये पेंटिंग, रखने से जल जाता है घर !

नई दिल्ली (5 नवंबर): दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं जिसे लोग अपशकुन मानते हैं। अपने और अपने परिवार को इससे दूर रखना चाहते हैं। इटली में ऐसी ही शापित कुछ पेंटिंग हैं जिसे रखने से घर में आग लग जाती है। पेंटिंग में एक मासूम लड़के चेहरा है। जिस घर में भी इस रोते हुए चेहरे को लाया गया वहां हमेशा के लिए मातम छा गया।

इस बच्चे की पेंटिंग को 1985 में इटली के मशहूर आर्टिस्ट जियोवनी ब्रागोलिन ने बनाया था। लेकिन वो ये नहीं जानते थे कि आखिर वो बना क्या रहे हैं। इस पेंटिंग को देखकर लोग इसे देखते ही रह गए। पेंटर ने सिर्फ यही एक पेंटिग नहीं बनाई थी, बल्कि 1950 से ही वह इस तरह की पेंटिंग की सीरीज बना रहे थे। लोग भी इन पेंटिंग्स को बड़ी संख्या में अपने घरों की दीवारों पर सजा रहे थे। लेकिन फिर इन घरों में हादसों का सिलसिला शुरू हो गया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार एक फायर-फाइटर ने इस बात का खुलासा किया कि वह जिस भी घर में आग बुझाने जाते, वहां ये पेंटिंग मौजूद रहती थी। द क्राइंग बॉय की पेंटिंग हर उस घर में मिली जहां आग लगी होती थी। घर का सारा सामान जल गया होता था लेकिन किसी भी घर में ये पेंटिंग नहीं जली। लगातार इस तरह के हादसे होने की वजह से इस पेंटिंग को शापित माना जाने लगा। लोगों ने इस पेंटिग को घरों में रखना बंद कर दिया। संयोग देखिए कि इसके बाद हादसों में भी कमी आई।