'पद्मावती' विवाद: आज संसदीय समिति के सामने पेश होंगे भंसाली

नई दिल्ली(30 नवंबर): फिल्म 'पद्मावती' को लेकर हो रहे विवाद के बीच आज इस मसले को लेकर बड़ी पहल हो रही है। निर्देशक संजय लीला भंसाली आज संसद की इन्फॉर्मेशन और टेक्नॉलजी की स्टैंडिंग कमेटी के सामने पेश होंगे।

आज  कमेटी ने सेन्सर बोर्ड और सूचना प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों को भी सम्मन किया हैं और ये जानकारी भी मांगी है कि अब तक इस विवाद को लेकर क्या किया गया हैं? बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी की संसदीय समिति में बीजेपी सांसद परेश रावल और कांग्रेस सांसद राज बब्बर समेत कुल 30 सदस्य हैं। बता दें कि फिल्म पद्मावती के खिलाफ देश के कई हिस्सों में राजपूत और हिंदू संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं।

फिल्म का विरोध करने वालों का आरोप है कि फिल्म में रानी पद्मिनी के चरित्र के साथ छेड़छाड़ की गई है। संगठनों का आरोप है कि भंसाली ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़मरोड़कर अपनाया है। यहां तक कि कुछ नेताओं ने भंसाली और फिल्म की लीड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को खुलेआम धमकी भी दी है। 'पद्मावती' एक दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज को टाल दिया और अभी रिलीज की नई तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। फिल्म को अभी सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलना बाकी है लेकिन यूपी, बिहार, राजस्थान और पंजाब जैसे राज्यों ने अभी से फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का ऐलान कर दिया है।