'पद्मावती' का असर: ग्लोबल समिट में शामिल होने से दीपिका का इनकार, प्रोग्राम में मोदी-इवांका होंगे शामिल

नई दिल्ली(21 नवंबर): बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने हैदराबाद में 28 नवंबर को होने वाली ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में शामिल होने से मना कर दिया है। इस समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपतिट डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प शामिल होने वाले हैं। 

- बता दें कि फिल्म पद्मावती को लेकर दीपिका इन दिनों विवादों में हैं। वो इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस हैं और देश के कई हिस्सों में संजय लीला भंसाली की इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है।

- तेलंगाना सरकार के एक अफसर ने सोमवार शाम इस खबर पर मुहर लगा दी कि पद्मावती का किरदार निभाने वाली दीपिका पादुकोण GES में शामिल नहीं होंगी। इस अफसर ने कहा कि दीपिका ने समिट से नाम वापस ले लिया है। इसके पहले दीपिका ने इस समिट में शामिल होने की मंजूरी दी थी। 

- इस अफसर ने कहा कि दीपिका को किसी इवेंट में शिरकत करनी है, लेकिन उन्होंने उस इवेंट की जानकारी होने से इनकार कर दिया।

- समिट के दौरान फिल्मों का एक खास सेशन था। इसका टाईटिल ‘हॉलीवुड टू नोलीवुड टू बॉलीवुड- द पाथ टू मूवीमेकिंग’ है। बता दें कि नाईजीरिया की फिल्म इंडस्ट्री को नोलीवुड के नाम से भी जाना जाता है। 

- दीपिका के इस समिट से हटने की वजह पद्मावती विवाद माना जा रहा है। इस फिल्म का राजपूत संगठन विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि फिल्म में पद्मावती के किरदार को गलत तरह से पेश किया गया है। बीजेपी और कुछ दूसरे संगठनों ने भी भंसाली की इस फिल्म का विरोध किया है।