पद्मावत: गुरुग्राम में रविवार तक कुछ स्कूल रहेंगे बंद

नई दिल्ली(25 जनवरी): फिल्म 'पद्मावत' के खिलाफ विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के हमले के बाद गुरुग्राम के कुछ बड़े स्कूलों ने स्कूल को रविवार तक बंद करने का फैसला लिया है। जिन स्कूलों ने बंद करने का फैसला लिया है, उनमें पाथवेज स्कूल, जी.डी.गोयंका स्कूल, शिव नाडर स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल शामिल हैं। स्कूलों के मैनेजमेंट ने पुष्टि की है कि प्रशासन के आश्वासन के बाद भी वे एहतियात के तौर पर स्कूल को बंद रखेंगे। 

गुरुग्राम के डेप्युटी कमिशनर विनय प्रताप सिंह ने अपील की है कि शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम को निशाना नहीं बनाया जाए। सिंह ने बताया, 'कुछ लोग और समूह जिले में दंगा करना चाहते हैं लेकिन हम शहर के निवासियों और समूहों से अपील करते हैं कि कानून व्यवस्था का उल्लंघन न करें। शहर में पहले से धारा 144 लगी हुई है।' उन्होंने कहा कि सभी को शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने का अधिकार है लेकिन कानून और व्यवस्था के उल्लंघन की अनुमति नहीं है। गुरुग्राम में स्थिति शांतिपूर्ण है और गुरुवार को सभी कॉलेज, स्कूल, कार्यालय खुले रहेंगे। 

गौरतलब है कि नोएडा के कुछ स्कूल प्रबंधनों ने भी स्कूल को बंद रखने का फैसला लिया है। बुधवार देर शाम 9 स्कूलों की तरफ से गुरुवार को छुट्टी के मेसेज अभिभावकों को भेजे गए। डीपीएस में आठवीं क्लास तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। कोठारी इंटरनैशनल स्कूल में भी जूनियर क्लास की छुट्टी रहेगी। लोटस वैली, पाथवेज और स्टेप बाई स्टेप, फादर एग्नेल, खेतान स्कूल, विश्वभारती, जेनेसिस ग्लोबल में पांचवीं तक के बच्चों को छुट्टी कर दी गई है।