Blog single photo

दुबई और अबुधाबी में दो दिन फ्री में रुक सकेंगे भारतीय

दुबई और अबुधाबी होते हुए दुनिया के विभिन्‍न स्थानों की यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को दुबई और अबुधाबी में दो दिन तक रुकने के लिए एक भी पैसा खर्च नहीं करना होगा। युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) कैबिनेट ने यह फैसला किया है। यूएई कैबिनेट ने बुधवार को कई बड़े फैसले लिए, जिसमें से यह एक है।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 22 जून): यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) ने भारतीय टुरिस्टों के लिए बड़ा निर्णय लिया है। इस फैसले के मुताबिक अब भारतीय यात्रियों को दो दिन का फ्री ट्रांजिट वीजा मिलेगा।

फ्री ट्रांजिट वीजा मिलने के बाद दुबई और अबुधाबी होते हुए दुनिया के विभिन्‍न स्थानों की यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को दुबई और अबुधाबी में 48 घंटे तक रुकने के लिए एक भी पैसा खर्च नहीं करना होगा। युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) कैबिनेट ने यह फैसला किया है।

सबसे बड़ी बात यह है कि अगर आप दो दिन के इस समय को और बढ़ाना चाहते हैं, तो ऐसा भी हो सकता है। आप सिर्फ 50 दिरहम (तकरीबन 1000 रुपये) देकर इस समय सीमा को सीधे चार दिन अथवा 96 घंटों के लिए बढ़ा सकते हैं।

भारतीय टूरिस्टों को लुभाने के लिए यूएई कैबिनेट ने यह बड़ा फैसला लिया है। हालांकि नये नियम कब से लागू होंगे, इसकी अभी घोषणा नहीं हुई है। आप इन ट्रांजिट वीजा को सभी यूएई एयरपोर्ट पर पासपोर्ट कंट्रोल हॉल में एक्‍सप्रेस काउंटर्स से हासिल कर पाएंगे।

यूएई कैबिनेट ने बुधवार को कई बड़े फैसले लिए, जिसमें से यह एक है। कैबिनेट ने प्राइवेट सेक्‍टर में फॉरेन वर्कर्स इंश्‍योरेंस और वीजा सुविधा के लिए लेजिसलेटिव पैकेज देने का भी निर्णय लिया है।

यूएई पहले ही भारतीयों की पसंद बन है। 2017 में 3.60 लाख भारतीय पर्यटकों ने अबु धाबी की यात्रा की। यह संख्या पिछले साल के मुकाबले 11 फीसदी अधिक है।

Tags :

NEXT STORY
Top