Blog single photo

अमेरिकी सीक्रेट केबल का खुलासाः 2009 के आम चुनाव से पहले भी पाक ने रची थी ऐसी ही साजिश

पुलवामा हमला पाक की कोई नई हरकत नहीं है। पाकिस्तान ने तो 2009 के आम चुनाव में भी आतंकी हमले कराकर चुनाव में मुसीबत डालने की कोशिश की थी। इसके लिए नियंत्रण रेखा के जरिये बड़ी संख्या में जैश और लश्कर के आतंकियों ने घुसपैठ करवायी गयी थी।

Image source google

न्यूज 24 नई दिल्ली, (19 फरवरी): पुलवामा हमला पाक की कोई नई साजिश नहीं है। पाकिस्तान ने  2009 के आम चुनावों में भी आतंकी हमले रचने की साजिश की थी । पाकिस्तानी सेना  ने  2009 में  नियंत्रण रेखा से बड़ी संख्या में जैश और लश्कर के आतंकियों की घुसपैठ करवायी थी। यह जानकारी अमेरिकी सरकार के एक सीक्रेट संदेश से सामने आई है। कूटनीतिक सूत्रों को यह आशंका है कि इस साल भी आम चुनाव से पहले भी वैसी ही घटनाएं सामने आ सकती हैं। पुलवामा में हाल ही में हुए हमले को उसी तौर पर देखा जा रहा है।

इस बार जिस तरह पुलवामा में हमला हुआ है उससे पता चलता है कि  साजिश में पाकिस्तानी सरकार सेना और आईएसआई का हाथ है। ऐसी ही कोशिश पाकिस्तानी सरकार, सेना और आईएसआई की सरपरस्ती में आतंकियों ने की थी। अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने उस वक्त माना था पाक भारत में हमले कराकर चुनाव से पहले भारत को बांटने की कोशिश में लगा है। अमेरिका यह सीक्रेट केबल 2011 मे लीक हुआ था।  सीक्रेट मैसेज में किन्हीं दो नारायणन और मैनन का जिक्र है जिसमें कहा गया है क इन दोनों ने भी माना था कि पाकिस्तान ने घुसपैठ आम चुनावों में प्रभाव डालने के लिए करवायी थी।

NEXT STORY
Top