सचिन, विराट को इस मामले में सिंधु ने छोड़ा पीछे

नई दिल्ली(25 दिसंबर): भारतीय बैडमिंटन की नई सनसनी रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू सर्च इंजन गूगल पर वर्ष 2016 में सबसे अधिक ढूंढी जाने वाली खिलाड़ी रहीं।

- गूगल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2016 में जिन खिलाडिय़ों को सर्ज इंजन पर ढूंढा गया उनमें सिंधू शीर्ष पर रहीं। सिंधू ने इस मामले में भारतीय वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, दिग्गज सचिन तेंदुलकर, टेस्ट कप्तान विराट कोहली जैसे बड़े खिलाडिय़ों को भी पीछे छोड़ दिया।  

- इसके अलावा जिमनास्ट दीपा करमाकर और रियो की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक भी गूगल पर सर्च किये जाने वाले खिलाडिय़ों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं।

- दीपा भारत की पहली महिला जिमनास्ट हैं जिन्होंने ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई किया। वह रियो में चौथे स्थान पर रही थीं। अन्य नामों में धोनी, विराट, सचिन, बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा शामिल हैं। सिंधू सूची में ओवरऑल दूसरे स्थान पर रहीं जबकि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सूची में शीर्ष पर रहे।

- रियो ओलंपिक के अलावा भी सिंधू का मौजूदा वर्ष में प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा और उन्होंने मलेशियन ग्रां प्री और चाइना ओपन सुपर सीरीज में भी खिताब जीता। साल के आखिरी दुबई विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स के आखिरी ग्रुप मैच में उन्होंने नंबर एक स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। गूगल के अनुसार रियो में उनका मारिन के साथ फाइनल मैच सबसे अधिक देखा गया मुकाबला रहा। इस मैच को दुनियाभर में 1.7 करोड़ लोगों ने देखा था।