अब छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 3 बच्चों की मौत


जयप्रकाश त्रिपाठी, रायपुर (21 अगस्त): यूपी के बाद छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से बच्चों की मौत की खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार, रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने से 3 नवजात बच्चों की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की रात गैस सप्लाई करीब आधे घंटे के लिए रूक गई, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। हालांकि इस मामले में अस्पताल प्रबंधन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सूत्र इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि आक्सीजन सप्लाई रूकने की वजह सिलेंडर आपरेटर का शराब पीकर सोना बताया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक रवि चंद्रा नाम का आपरेटर शराब पीकर सो गया था, जिसकी वजह से आक्सीजन की सप्लाई बंद हो गयी। उसी दौरान जो नवजात बच्चे वेंटीलेटर पर थे, उनमें से तीन बच्चों की मौत हो गयी। देर रात इमरजेंसी वार्ड में आक्सीजन सप्लाई रूक गई। वैसी ही स्थिति नर्सिंग वार्ड की भी थी, जिसके बाद अस्पताल में कोहराम मच गया। इसी बीच तीन सीएमओ वार्ड पहुंचे तो पाया कि वहां ऑक्सीजन सप्लाई रूकी पड़ी है। वहीं आपरेटर शराब में धुत्त होकर सोया पड़ा है।

बाद में आनन-फानन में आक्सीजन की सप्लाई शुरू कराई गई। अगर सप्लाई थोड़े वक्त के लिए और रोक दी जाती तो अस्पताल में कोहराम मच जाता और ना जाने कितने और बच्चों की मौत हो जाती। इस घटना के बाद रवि चंद्रा नाम के आपरेटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।