बिहार के सिवान से सामने आया आनर किलिग़ का मामला

सिवान (1 सितंबर): बिहार के सिवान में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। घटना महाराजगंज के धोबवलिया गांव की है, जहां युवक और युवती का शव पेड़ से लटकता पाया गया। दोनों मृतक गांव के ही बताए जा रहे हैं।

दोनों का शव गांव के चंवर में रेलवे ट्रैक व नहर के बीच स्थित शीशम के पेड़ पर लटकता मिला। गुरुवार की सुबह जब लोग शौच के लिए गए तो घटना की जानकारी हुई। लोगों की मानें तो दोनों के बीच काफी अरसे से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन दोनों के अंतरजातीय होने की वजह से दोनों के परिवार वाले उनके खिलाफ थे।

ये आशंका जताई जा रही है कि दोनों की ऑनर किलिंग में हत्या की गई है। मृतक गांव के बांके साह का इकलौता बेटा जितेन्द्र साह और मृतका इसी गांव के ईश्वर लाल शर्मा की बेटी सबिता कुमारी थी। जितेन्द्र गुजरात के सूरत में किसी कंपनी में काम करता था। वह गांव आकर सीधे लड़की से मिलने चला गया। उसका बैग और अन्य सामान भी बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक दोनों का प्रेम लड़की पक्ष और अन्य लोगों को नागवार लगता था। लड़की की मांग में भी सिंदूर लगा है, जबकि कुछ सिंदूर उसके कपड़े पर भी बिखरे हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। थानाध्यक्ष मेराज हुसैन ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।