मोदी सरकार के इस कदम से खुश हुए ओवैसी, ट्वीट कर जताई खुशी

नई दिल्ली (30 मई): हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार की एक पहल पर अपनी खुशी जाहिर की है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) प्रमुख ओवैसी ने ट्वीट किया और लिखा, 'सरकार का अच्छा कदम... यह सिर्फ मुस्लिमों के लिए ही नहीं है बल्कि इससे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट बढ़ेंगे और खराब कर्ज प्रक्रिया से भी मुक्ति मिलेगी।' उनकी ये खुशी मोदी सरकार द्वारा गुजरात में पहले देश का इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक के खोले जाने को लेकर है। यह देश में पहला इस्लामिक बैंक होगा।

कैसे काम करता है यह बैंक दरअसल, गुजरात में जेद्दाह का इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक (आईडीबी) गुजरात में अपना पहला ब्रांच खोलने जा रहा है। यह बैंक शरिया कानून के मुताबिक काम करता है। गौर हो कि पीएम मोदी के अप्रैल में अपने यूएई के दौरे के दौरान भारत की एक्सिम बैंक ने आईडीबी के साथ एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए थे। इसी समझौते के तहत इस बैंक ने यहां पर अपनी शाखा खोली है। यह बैंक गुजरात में सामाजिक क्षेत्रों में हो रहे कामों को देखते हुए 30 मेडिकल वैन भी मुहैया कराएगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह बैंक अपने सदस्य देशों में वहां की अर्थव्यवस्था और सामाजिक विकास के लिए काम करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक के 56 इस्लामिक देश सदस्य हैं।