''राष्ट्रपति चुनाव में राय अलग, लेकिन बिहार में महागठबंधन मजबूत''

नई दिल्ली ( 28 जून ): महागठबंधन में चल रही लड़ाई और मंगलवार को मचे कोहराम के बाद जदयू ने नरमी दिखाते हुए कहा है कि महागठबंधन में कोई दरार नहीं है, सुरक्षित है और 2025 तक एेसे ही चलेगा।


जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, बिहार में हमारा गठबंधन मजबूत है, राष्ट्रपति चुनाव में मतभेद का गठबंधन या सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। बिहार में महागठबंधन की सरकार के भविष्य को लेकर बने अनिश्चितता के माहौल के बीच नेताओं की बयानबाजी जारी है। मंगलवार को भाजपा के साथ गठबंधन को 'सहज' बताने वाले जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में नजरिया भले अलग हो, पर बिहार में महागठबंधन मजबूत है। 


त्यागी ने कहा, 'बिहार में हमारा गठबंधन मजबूत है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हमारी राय अलग है, लेकिन इसका गठबंधन या सरकार से कोई लेना-देना नहीं है।'

गौरतलब है कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी मीरा कुमार की उम्मीदवारी का ऐलान होने से समय कहा था कि बिहार में महागठबंधन पर कोई खतरा नहीं है। लेकिन उसके बाद जिस तरह से आरजेडी और कांग्रेस नेताओं ने नीतीश पर निशाना साधा था, उसे देखकर साफ लग रहा था कि महागठबंधन में पैदा हुई दरार चौड़ी होती जा रही है।


बता दें कि त्यागी ने मंगलवार को कहा था कि जेडीयू का बीजेपी के साथ गठबंधन सहज था। उन्होंने नीतीश के खिलाफ बयान देने वाले आरजेडी और कांग्रेस नेताओं को चेताया भी था। उन्होंने कहा था, 'हम बिहार में महागठबंधन पांच साल चलाना चाहते हैं, लेकिन ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, जिसमें किसी पार्टी के आला नेताओं के ही खिलाफ बात कही जा रही हो।'