ओसामा के बेटे की धमकी, 'पिता की हत्या का अमेरिका से लूंगा बदला'

नई दिल्ली (10 जुलाई): मृत अलकायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे ने अपने पिता की हत्या के लिए अमेरिका से बदला लेने की धमकी दी है। ये धमकी एक ऑडियो मैसेज को ऑनलाइन पोस्ट कर दी गई है।

अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' की रिपोर्ट के मुताबिक, हमजा बिन लादेन ने इस विश्वव्यापी आतंकी संगठन की तरफ से अमेरिका और उसके सहयोगियों के खिलाफ लड़ाई को जारी रखने का वादा किया है। इसके लिए 21 मिनट का एक भाषण जारी किया है। इस भाषण का शीर्षक "वी आर ऑल ओसामा (हम सभी ओसामा हैं)" है। SITE इंटेलीजेंस ग्रुप ने इसकी जानकारी दी है।

हमजा मैसेज में कहता है, "हम तुम्हारे देश में और विदेशों में तुमपर हमला करना जारी रखेंगे। ये फिलिस्तीन, अफगानिस्तान, सीरिया, इराक, यमन, सोमालिया और अन्य मुस्लिम स्थानों पर लोगों पर तुम्हारे अत्याचार के जवाब में होगा। जहां तुम्हारा अत्याचार अब नहीं बचा है।"

हमजा ने कहा, "शेख ओसामा के लिए इस्लामिक नेशन का ये बदला होगा। अल्लाह उनपर रहम करे। ये बदला ओसामा नाम के इंसान के लिए नहीं, बल्कि उन लोगों के लिए होगा, जिन्होंने इस्लाम की वकालत की।"

पाकिस्तान में छिपे ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी कमांडोज़ ने मई 2011 में मार गिराया था। यह आतंकी समूह के लिए एक तगड़ा झटका था, जो 11 सितंबर, 2001 के हुए हमलों के जवाब में कार्रवाई के तौर पर उठाया गया कदम था।