विपक्ष ने उपराष्ट्रपति पद के लिए गोपाल कृष्ण गांधी के नाम पर लगाई मुहर

नई दिल्ली (11 जुलाई): उपराष्ट्रपति पद के लिए गोपाल कृष्ण गांधी विपक्ष के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुआई में 18 विपक्षी दलों की बैठक में मौजूद तमाम पार्टियां उपराष्ट्रपति पद के लिए गोपाल कृष्ण गांधी के नाम पर सहमत हो गए।


अब चुनाव लड़ने के लिए विपक्ष जल्द की उनसे अपील करेगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हो रही इस बैठक में जेडीयू, आरजेडी, टीएमसी, एसपी, बीएसपी समेत 18 दलों के नेता शामिल थे। राष्ट्रपति चुनाव में अलग राह अपनाने वाली जेडीयू भी इस बार विपक्ष के साझा उम्मीदवार के साथ खड़ी दिख रही हैं। शरद यादव बैठक में मौजूद थे।


आपको बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की तरफ से गोपाल कृष्ण गांधी को उतारने की बातें सामने आ रही थीं, लेकिन बाद में मीरा कुमार के नाम पर मुहर लगी।


गोपालकृष्ण गांधी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं। वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते हैं। विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, सपा की ओर से नरेश अग्रवाल, बीएसपी की ओर से सतीश मिश्रा, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, जदयू की ओर से शरद यादव मौजूद थे।