नवाज का जीना हराम, पाक संसद में संग्राम

 

इस्लामाबाद (6 अक्टूबर): पाकिस्तान की संसद में सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर संग्राम हुआ। पाक संसद में नवाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी हुई। दरअसल सदन में विपक्ष को बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा था, इस बात से नाराज विपक्ष ने जमकर बवाल किया।

सदन में विपक्ष के नेता ऐतजाज एहसन ने नवाज शरीफ की धज्जियां उड़ा दीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को खत्म करने में नाकाम साबित हुआ है। आतंकवादियों पर बैन नहीं लगाया जा रहा है। इसके अलावा नेता विपक्ष ने चीन पाक कॉरिडोर पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि लोगों का मानना है कि इससे सिर्फ पंजाब को ही फायदा पहुंचेगा।

एतजाज ने कहा ने कहा, 'पिछले सप्ताह एक कैबिनेट बैठक के बाद बयान जारी कर सदस्यों की ओर से कहा गया कि हमें 'विश्वास' है कि उरी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ नहीं है। लेकिन स्पष्ट रूप से खारिज नहीं किया गया।' उन्होंने कहा,' ये शब्द 'विश्वास' इंगित करता है कि हमें नहीं पता यदि इसके पीछे नॉन स्टेट एक्टर्स हों। यदि आप नेशनल एक्शन प्लान को लागू नहीं कर सकते और ऐसा कुछ होता है तो इसका नुकसान पाकिस्तान को होगा। हम अलग-थलग कर दिए जाएंगे। तब बांग्लादेश और अफगानिस्तान आपसे बात नहीं करेगा। नेपाल और भूटान भारत का समर्थन करेगा। आपने पाकिस्तान को अकेला कर दिया है।'