BREAKING: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार होंगी विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार

नई दिल्ली ( 22 जून ): राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की गुरुवार को अहम बैठक हुई। इस बैठक में फैसला लिया गया कि मीरा कुमार विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी। मीरा कुमार को 17 विपक्षी दलों का समर्थन है। 

राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनने के लिए संसद भवन में विपक्ष की बैठक में 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया। कांग्रेस से सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, गुलाम नबी आज़ाद, एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, बीएसपी से सतीश मिश्रा, टीएमसी से डेरेक ओ ब्रायन, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, आरएलडी से अजीत सिंह, नेशनल कॉन्फ़्रेंस से उमर अब्दुल्ला, एनसीपी से शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, तारिक अनवर,  सीपीएम से सीताराम येचुरी, सीपीआई से डी राजा और आरएलडी से लालू यादव शामिल हुए।

मीरा कुमार कांग्रेस की नेता हैं और साथ ही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष हैं। मीरा कुमार पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम की पुत्री हैं और उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस जैसे प्रतिष्ठ‍ित कॉलेज से पढ़ाई की है। वे 1970 में भारतीय विदेश सेवा के लिए चुनी गई थीं और कई देशों में राजनयिक के रूप में सेवा दे चुकी हैं।