27 फरवरी को विपक्ष की अहम बैठक, ममता हो सकती हैं शामिल



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 फरवरी): लोकसभा चुनाव करीब आते ही राजनितिक गतिविधियां तेज़ हो गई हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि विपक्ष 27 फरवरी को बैठक करने जा रहा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम (कॉमन एजेंडे) को अंतिम रूप दिया जा सकता है। इस बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती हैं। विपक्ष की इस बैठक में पुलवामा हमले के बाद उत्पन्न राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा हो सकती है।


इससे पहले बजट सत्र के अंतिम दिन 13 फरवरी को विपक्ष की बैठक हुई थी। इस बैठक में बीजेपी को हारने पर चर्चा हुई थी। इस बैठक में काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और नेशनल कांफ्रेस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला समेत अन्य नेताओं ने शिरकत की थी।


सूत्रों के मुताबिक चुनाव पूर्व गठबंधन का समर्थन नहीं करने वाले वाम दलों के बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद नहीं है लेकिन 27 फरवरी को होने वाली इस बैठक में सभी विपक्षी दलों के जुटने की उम्मीद है।


बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार, बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप नेता अरविंद केजरीवाल, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव के अलावा और छोटे दल के नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है। विपक्ष की इस बैठक में सपा प्रमुख अखिलेश और बसपा सुप्रीमो मायावती हिस्सा लेंगी कि नहीं इस पर अभी सस्पेंश कायम है।





Image:Google