Blog single photo

27 को पाक की तारीख में विपक्ष का सबसे बड़ा प्रदर्शन, इमरान सरकार का होगा तख्ता पलट!

इमरान सरकार का तख्ता पलट करने के इरादे से जमीयत उलमा ए इस्लाम की अगुवाई में पाकिस्तान के सभी दल एक साथ विरोध प्रदर्शन का ऐलान पहले ही कर चुके थे। अब पीओके में भारत की ताजा कार्रवाई ने पाकिस्तान के विपक्ष को एक और मुद्दा दे दिया। इसलिए कहा जा रहा है कि भारत की तरफ से हुई सैन्य कार्रवाई को रोकने में नाकाम रहने पर पाकिस्तान के विपक्षी दल 27 तारीख को इस्लामाबाद का घेराव करेंगे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अक्टूबर): पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रविवार को भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई से इमरान खान फिर से विपक्षियों के निशाने पर आ गई है। हालांकि इमरान सरकार का तख्ता पलट करने के इरादे से जमीयत उलमा ए इस्लाम की अगुवाई में पाकिस्तान के सभी दल एक साथ विरोध प्रदर्शन का ऐलान पहले ही कर चुके थे। अब पीओके में भारत की ताजा कार्रवाई ने पाकिस्तान के विपक्ष को एक और मुद्दा दे दिया है। इसलिए कहा जा रहा है कि भारत की तरफ से हुई सैन्य कार्रवाई को रोकने में नाकाम रहने पर पाकिस्तान के विपक्षी दल 27 अक्टूबर को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान का घेराव करेंगे। । इसमें कुल 10 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कहा जा रहा है कि इमरान सरकार के खिलाफ अब तक का यह सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा।

ध्यान रहे, भारतीय जवानों ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चल रहे 3 आतंकी कैंपों को आर्टिलरी गन से तबाह कर दिया था। इंडियन आर्मी के इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के 10 सैनिकऔर दर्जन भर आतंकियों के मारे जाने की खबर है। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि सेना आगे भी पाक की हरकतों का ऐसे ही जवाब देती रहेगी। अब इमरान सरकार के खिलाफ विपक्षी दल इसी को मुद्दा बना रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ की पीएमएल एन, आसिफ अली जरदारी की पीपीपी और मौलाना फजलू रहमान की जमीयत उलेमा इस्लाम पार्टी 27 अक्टूबर को इमरान खान का घेराव कर उनसे जवाब मांगेगी। इन पार्टियों के नेताओं ने इमरान खान पर वोटिंग में धांधली के भी आरोप लगाए हैं। उनका मानना है कि इमरान खान ने खुफिया तंत्र की मदद से वोट बैंक में सेंध लगाई और सरकार बनाने में कामयाब रहे। अब उन्हें सरकार में रहने का कोई हक नहीं है। विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे मौलाना फजलुर्रहमान ने कहा है कि इमरान सरकार के इस्तीफा देने तक उनका विरोध प्रदर्शन खत्म नहीं होगा।Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top