Oppo लाॅन्च करने जा रहा है अब तक का सबसे बेहतरीन फोन, आपने देखा क्या?

                                                                                                            Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 नवंबर): अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। ओप्पो एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी अगले साल फरवरी में होने वाले MWC 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। चीनी स्मार्टफोन कंपनी द्वारा इससे पहले भी फोल्डेबल डिवाइस पर काम करने की खबरें आईं, लेकिन अभी तक इसके लॉन्च से जुड़ी कोई तारीख सामने नहीं आई है। चीनी कंपनी के अगले साल की पहली छमाही तक यूरोपीय बाजारों में 5जी नेटवर्क वाले स्मार्टफोन पर भी काम करने की खबरें हैं।

टेक जगत के हवाल से आ रही खबरों के मुताबिक एक डच ब्लॉग Tweakers.net ने एक रिपोर्ट में दावा किया कि ओप्पो के प्रॉडक्ट मैनेजर चुक वैंग ने चीन में शेन्ज़ेन में स्थित हेड ऑफिस में कहा कि कंपनी जल्द एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की योजना बना रही है। खबरों के मुताबिक ओप्पो अगले साल फरवरी के आखिर में होने वाले MWC 2019 में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की घोषणा कर सकती है। हालांकि, रिलीज डेट और स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी जानकारी के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है।

ट्वीकर्स ने दावा किया कि चुक वैंग ने 2019 की पहली छमाही में एक 5जी क्षमता वाले ओप्पो स्मार्टफओन को लॉन्च करने की भी जानकारी दी। यहफोन कंपनी की प्रीमियम फाइंड सीरीज़ का हिस्सा हो सकती है। इसके अलावा, वैंग द्वारा एक ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन वाले स्मार्टफोन पर भी काम करने की खबरें हैं।

जुलाई में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि चीनी स्मार्टफोन कंपनियां शाओमी और ओप्पो चीन में फोल्डेबल फोन के कंपोनेंट्स जैसे फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए सप्लायर्स के साथ काम कर रहीं हैं। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि फोल्डेबल फोन में चीनी कंपनी किस तरह की डिज़ाइन देगी।

बता दें कि सैमसंग ने इसी महीने नई इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले डिज़ाइन वाला दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया। गूगल के साथ साझेदारी में बनाए गए इस फोन में एक 'कवर डिस्प्ले' दी जीएगी।