BREAKING: 'आपरेशन ब्लैकमनी' शुरू, एक साथ 16 राज्यों में ED की छापेमारी

नई दिल्ली (1 अप्रैल): काले धन के कुबेरों पर शिकंजा कंसने के लिए मोदी सरकार ने ऑपरेशन ब्लैक मनी शुरू कर दिया है। इसी ऑपरेशन के तहत आज देशभर में 300 से ज्यादा जमाखर्ची (शैल) कंपनियो के ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है।


मिली जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय की टीम एंट्री आपरेटरों पर कार्रवाई कर रही है। इसी के साथ 300 शैल कंपनियों पर भी कार्रवाई की जा रही है। इन्हीं दोनों के जरिए काले धन को सफेद करने का खेल होता है। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में ईडी के सैंकडों अफसर शामिल है और 16 राज्यों में एक साथ इस तरह की कार्रवाई की जा रही है।


सूत्रों के अनुसार, ईडी की टीम दिल्ली, चंडीगढ़, पटना, रांची, अहमदाबाद, उड़ीसा, बेंगलोर, चेन्नई आदि जगहों पर एक साथ कार्रवाई कर रही है। अब तक के छापे के दौरान अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनमें कई सौ करोड़ के लेनदेन का ब्यौरा मिला है। छापे से अनेक सफेदपोशों में भी हंडकंप मचा हुआ है और उनकी पोल खुलने की आशा है।


ईडी के निदेशक कर्नल सिंह ने कहा, "एंट्री आपरेटर और शैल कंपनी काले धन को सफेद करने में रीढ की हड्डी होते है, ब्लैक मनी के इस खेल में जो भी शामिल पाया जायेगा बख्शा नहीं जाएगा।"