इस ब्राउजर से 50 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी लैपटाप की बैटरी लाइफ

नई दिल्ली (9 जून): लैपटॉप यूजर के लिए यह एक शानदार खबर है, क्‍योंकि कई महीनों की बीटा टेस्टिंग के बाद ओपेरा ने अपने डेस्कटॉप और लैपटाप यूजर्स के लिए ओपेरा ब्राउजर का बैटरी सेवर फीचर वाला नया वर्जन रिलीज कर दिया है।

कंपनी का कहना है कि ब्राउजर में बैटरी सेवर फीचर एक्टिव रखने से बैटरी लाइफ में 50 प्रतिशत तक का इजाफा होगा। आपको बता दें कि ओपेरा का यह नया बैटरी सेवर फीचर तभी काम करेगा जब लैपटॉप में पावर केबल नहीं लगी होगी। इसमें एक बैटरी आइकन सर्च और एड्रेस फील्ड के बगल में नजर आएगा और एक पॉप अप डायलॉग बॉक्स में मौजूद होगा, जिसे क्लिक कर आप पावर सेवर मोड को एक्टिवेट कर सकेंगे।

इसमें यूजर बैटरी सेविंग फीचर को अपनी मर्जी के मुताबिक स्विच ऑन/ ऑफ कर सकते हैं। यह ब्राउजर लैपटॉप की बैटरी कम होने पर पावर सेवर मोड को एक्टिव करने का सुझाव भी देगा। यह नया फीचर बैकग्राउंड टैब में एक्टिविटी को कम कर देगा और इस्तेमाल होने वाले प्लग-इन को पॉज कर देगा, साथ ही यह फ्रेम रेट को भी 30 फ्रेम प्रति-सेकंड के हिसाब से कम कर देगा। ओपेरा ने यह भी दावा किया है कि जब बैटरी सेवर फीचर को एक्टिव किया जाएगा तो यह लैपटॉप-पीसी को 3 डिग्री ठंडा भी रखेगा।