AUSvsIND:मयंक को गले लगाकर केएल राहुल बोले- दोस्त मुझे तुम पर गर्व है




न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 दिसंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड(एमसीजी) में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के लिए 27 वर्षीय मयंक अग्रवाल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला। मयंक भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 295वें खिलाड़ी है। 








उनसे पहले शार्दुल ठाकुर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 294वें भारतीय खिलाड़ी बने थे। इस मैच में सबसे रोचक बात ये है कि मयंक ने अपनी घरेलू टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने भी चार साल पहले मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट( 26 दिसंबर, 2014) के साथ ही अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।











मयंक अग्रवाल के लिए केएल राहुल ने लिखा संदेश


हालांकि, उनके दूसरे साथी मयंक अग्रवाल ने गजब की दिलेरी दिखाई और ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने 161 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 76 रन बनाए। इस दौरान सबसे खास बात रही केएल राहुल का मयंक अग्रवाल के लिए संदेश। गौरतलब है कि केएल राहुल और मयकं अग्रवाल दोनों कर्नाटक रणजी टीम के लिए एक साथ खेलते हैं और एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं। जहां केएल राहुल का चयन टीम इंडिया में बहुत जल्दी हो गया तो वहीं मयंक को इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। 













केएल राहुल ने इंटरव्यू में कहा, 'मयंक अग्रवाल हमेशा से मेरे लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं, जबसे हम दोनों एक साथ डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना शुरू किया किया था। मैंने उन्हें ड्रेसिंग रूम में बड़े होते हुए देखा है और वह ड्रेसिंग रूम में मेरे लिए प्रेरणादायी होते हैं। मैंने उन्हें जिम में पसीना बहाते हुए, नेट्स में अभ्यास करते हुए देखा है। वह निसंदेह बहुत ही कठिन परिश्रम करने वाले क्रिकेटर हैं।' 










केएल राहुल का मयंक अग्रवाल के प्रति यह लगाव देखकर कहीं से भी नहीं लगा कि वह टीम से ड्रॉप होने पर दुखी हैं। क्योंकि केएल राहुल का स्थान कहीं न कहीं मयंक अग्रवाल ने ही लिया है।