अगर आपके पास आए ऐसी कॉल, तो तुरंत काट दें फोन

नई दिल्ली ( 19 दिसंबर ): आज कल कई लोगों के मोबाइल पर फ्राॅड कॉल कर उनके खातों से ऑनलाइन रुपए निकाल रहे हैं। ऐसे ही एक युवक के मोबाइल पर काॅल कर उसके ऑनलाइन दस हजार रुपए निकाल लिए। युवक ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है।

पुलिस के अनुसार बिरकोना निवासी चंद्रप्रकाश बक्क्ष पिता अशोक बक्क्ष (25) निजी चिकित्सालय में काम करता है। शनिवार को वह अस्पताल में काम कर रहा था। तभी उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने उसे बताया कि उसके आधार कार्ड को बैंक अकाउंट से लिंकअप करना है। लिहाजा, उसे आधार नंबर के साथ ही एटीएम कोड नंबर बताना पड़ेगा।

नोटबंदी के इस दौर में आधार कार्ड के लिंकअप होने संबंधी काल को वह समझ नहीं पाया। लिहाजा, उसने आधार नंबर के साथ ही एटीएम के पीछे कोड नंबर भी दे दिया। कुछ देर में दो बार में उसके अकाउंट से 4 हजार 999 रुपए व 4 हजार 999 रुपए कट गए। मोबाइल में अकाउंट से रकम कटने की जानकारी देखकर वह घबरा गया। वह तत्काल इस मामले की शिकायत लेकर सिविल लाइन थाने पहुंचा। उसकी शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। साथ ही युवक को एटीएम नंबर ब्लॉक कराने कहा। पीड़ित युवक ने एटीएम नंबर ब्लॉक करा दिया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।