Blog single photo

फेसबुक पर रोहित सोलंकी बन कमलेश तिवारी के संपर्क में रहता था आरोपी अशफाक

पता चला है कि इनमें से एक आरोपी अशफाक ने फेसबुक पर रोहित सोलंकी के नाम से आईडी बना रखी थी। रोहित बने अशफाक ने कमलेश तिवारी से संपर्क साधा था। अशफाक छ्द्मनाम रोहित से ही कमलेश से चैट किया करता था। फेसबुक पर बातचीत के दौरान ही उसने कमलेश से मुलाकात का वक्त मांगा था। इससे साफ है कि हिंदू समाज पार्टी के संस्थापक कमलेश की हत्या की प्लानिंग बीते कई महीनों से चल रही थी।

न्यूज़ 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 अक्टूबर): देश के चर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक और नया खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कमलेश तिवारी की हत्या खूब-सोची समझी रणनीति के तहत लम्बी योजना बनाकर की गयी। कमलेश की हत्या करने से पहले षडयंत्रकारियों ने सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया। विशेषकर फेसबुक के माध्यम से दोस्ती करने और मीटिंग फिक्स करने की बात भी सामने आई है। यूपी पुलिस ने इस केस के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर केस का पहले ही खुलासा कर दिया था।  अब पता चला है कि इनमें से एक आरोपी अशफाक ने फेसबुक पर रोहित सोलंकी के नाम से आईडी बनाई थी। इस आईडी के जरिए ही रोहित बने अशफाक ने कमलेश तिवारी से संपर्क साधा था। कमलेश तिवारी उसके फेसबुक फ्रेंड बन गए थे।

अशफाक अपने छ्द्मनाम रोहित से ही कमलेश से चैट किया करता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक पर बातचीत के दौरान ही उसने कमलेश से मुलाकात का वक्त मांगा था। इससे साफ है कि हिंदू समाज पार्टी के संस्थापक कमलेश की हत्या की प्लानिंग बीते कई महीनों से चल रही थी। रोहित सोलंकी के नाम से बनी आईडी से पता चलता है कि इसी साल 16 मई को अशफाक ने इसे बनाया था।

यही नहीं पूरी चालाकी के साथ उसने इस आईडी पर अपनी कोई फोटो या पहचान जाहिर नहीं की थी। हालांकि इससे यह पता चलता है कि वह सूरत में ही रहता था। इसके अलावा अशफाक ने इस फेसबुक आईडी की प्रोफाइल पिक के तौर पर हिंदू समाज पार्टी का बैनर ही लगा रखा था, जिसकी टैगलाइन थी, 'एक कदम हिंदुत्व की ओर'।

इस बीच रविवार को कमलेश तिवारी के परिजनों से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की और हरसंभव मदद का वादा किया। दूसरी तरफ विपक्षी नेता अखिलेश यादव ने इस कांड पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि उम्मीद है कि सीएम ऐसी ही हमदर्दी हाल में अन्य जिलों में मारे गए लोगों के परिवारवालों के प्रति भी दिखाएंगे।

Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top