बॉल टेंपरिंग मामले में ICC ने स्टीव स्मिथ पर की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली (25 मार्च): बॉल टेंपरिंग मामले के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। इसके अलावा  डेविड वॉर्नर को भी उपकप्तान के पद से हाथ धोना पड़ा। 

वहीं अब ICC ने स्टीव स्मिथ पर बड़ी कार्यवाही की है। ICC ने स्मिथ को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है साथ ही मैच की 100 फीसदी फीस भी काट ली है।

Australia captain Steve Smith handed a one-match suspension&fined 100% of his match fee following his admission y'day that he was party to a decision to attempt to change the condition of the ball in order to gain an unfair advantage during 3 day’s play against South Africa:ICC

— ANI (@ANI) March 25, 2018

 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट की भी 75 फीसदी मैच फीस काट ली गई है साथ ही ICC ने उन्हें लेवल 2 के तहत 3 डिमेरिट प्वाइंट्स भी दिए हैं। 

Australia opener Cameron Bancroft has been fined 75 per cent of his match fee and handed three demerit points for breaching Level 2 of the ICC Code of Conduct during the third day’s play against South Africa: ICC

— ANI (@ANI) March 25, 2018

बेनक्रॉफ्ट के साथ कप्तान स्मिथ ने भी इस पर माफी मांगी है। माफी मांगते हुए स्मिथ ने कहा, 'मैदान पर जो कुछ भी हुआ हमें इसके बारे में जानकारी थी, हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें फायदा होगा। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक, ब्रेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने पैंट से कोई पीले रंग की वस्तु निकालते हुए देखा गया था। इसके बाद अंपायरों ने उनसे पूछा था कि उनकी जेब में वो क्या था। वीडियो में दिखाया गया है कि बेनक्रॉफ्ट गेंद पर कुछ लगा रहे हैं और उसे फिर वापस अपनी जेब में रख रहे हैं। बेनक्रॉफ्ट ने माना है कि वो पीले रंग का टेप था।