पीडीपी में शामिल हुए मुफ्ती मोहम्मद सईद के बेटे तसदुक हुसैन

श्रीनगर ( 7 जनवरी ): जम्मू एवं कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के बेटे तसदुक हुसैन शनिवार को आधिकारिक तौर पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में शामिल हो गए। तसदुक हुसैन मुफ्ती ने इंडोर स्टेडियम में पीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के समक्ष कहा, “मैं राज्य में शांति एवं समृद्धि के लिए काम करता रहूंगा और यहां आम आदमी और वीवीआईपी एक साथ काम कर सकेंगे।”

ऐसा माना जा रहा है कि ‘ओमकारा’ और ‘कमीने’ जैसी फिल्मों में छायांकन कर चुके तसदुक को पार्टी मामलों में बहन की मदद के लिए पार्टी में शामिल किया गया है।  उन्होंने डल झील के बिगड़ रहे पारिस्थितिकी और राज्य में घट रहे वन क्षेत्र पर भी चिंता जताई।

शनिवार सुबह मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग स्थित अपने पिता की कब्र पर पहुंची और फातिहा पढ़ा। इस दौरान वे अपने पिता को याद कर रो पड़ीं। मुफ्ती सईद के बेटे और दूसरी बेटी समेत रियासत के कई मंत्री औऱ पीडीपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। महबूबा फातिहा पढ़ने के बाद श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम के लिए निकल गईं।

गौरतलब है कि आज से ठीक एक साल पहले 7 जनवरी 2016 को रियासत के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का बीमारी की वजह से निधन हो गया था।