OMG : विराट ने क्रिस गेल से ये क्या कह दिया...

नई दिल्ली (8मार्च):  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम में विराट कोहली और वेस्ट इंडीज़ के धाकड़ ओपनर क्रिस गेल, दोनों शामिल हैं। विराट जहां कप्तान हैं वहां गेल पर टीम को शानदार ओपनिंग देने का ज़िम्मा है। इस बार आरसीबी की दो जर्सी हैं। एक जर्सी बेंगलुरू में जब टीम खेलेगी तो उसके लिए है। दूसरी जर्सी जब टीम बेंगलुरू से बाहर खेलेगी तो इसके खिलाड़ी पहनेंगे। दोनों जर्सी की लॉन्चिंग साथ की गई। इस मौके पर कोहली ने कहा कि उन्हें साथी खिलाड़ी क्रिस गेल से नफरत हो गई, हालांकि बाद में यही नफ़रत समर्थन में बदल गई।   

दरअसल, हाल में संपन्न टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को लेकर कोहली ने गेल पर  चुटकी लीं थी। कोहली ने गेल से कहा,- "हम तुमसे नफ़रत करते हैं क्योंकि तुमने हमें हराया। लेकिन उसके बाद हम सब वेस्ट इंडीज़ की जीत के लिए ही प्रार्थना कर रहे थे।" 

आरसीबी के चेयरमैन और इसके मालिकाना हक रखने वाली कंपनी यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड के चीफ मार्केटिंग अफसर अमृत थॉ़मस ने कहा, आरसीबी आईपीएल की ऐसी पहली टीम हैं, जिसके पास घरेलू और बाहर होने वाले मैचों के लिए दो अलग-अलग काली-लाल जर्सी हैं।  दो ग्रुप में बंटी आरसीबी की ओर से विराट और गेल ने लॉन्चिंग पर जर्सियों की नुमाइंदगी की। 

इस मौके पर जर्सियों के साथ शेन वॉटसन, के एल अरुण, स्टुअर्ट बिन्नी, वरुण आरोन, सरफ़राज़ ख़ान, एस अरविंद और युजवेंद्र चाहल भी मौजूद रहे। हालाकि इवेंट में विस्फोटक बैट्समैन ए डि विलियर्स की कमी सभी को खली। 

टीम के बारे में कैप्टन कोहली ने कहा, "इस बार हमारी टीम बहुत अच्छी है। और बेंगलुरु में हमेशा फैंस का अच्छा समर्थन मिलता रहा है। यही वजह है कि इस शहर में लौटने को मैं पसंद कर रहा हूं।" 

आरसीबी की जर्सियों को माइकल फोले ने डिजाइन किया है। बेंगलुरु स्थित कंपनी ज़ेवेन ने इनका निर्माण किया है। आरसीबी ने टीम के समर्थन के लिए फैंस की एक 'द बोल्ड आर्मी' का भी चयन किया है। जर्सियों के साथ ही संगीतकार सलीम मर्चेंट की ओर से तैयार आरसीबी प्लेबोल्ड एंथम को लॉन्च किया गया।