योगी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'आगे भी हारेगी बीजेपी'


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 दिसंबर): यूपी के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभाएसपी) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर अब अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठेंगे। पिछड़ी जाति के लिए 27 फीसद आरक्षण में कैटेगरी की मांग को लेकर 24 दिसम्‍बर से प्रदेश के सभी जिलों में क्रमिक अनशन शुरू होगा।  


यूपी की योगी सरकार और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले ओमप्रकाश राजभर सोमवार को वाराणसी पहुंचे। सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में केंद्र और यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला। राजभर ने कहा कि 27 फीसदी आरक्षण में कैटेगरी बनाने का वादा पूरा न करने का खामियाजा बीजेपी को चुनाव में भुगतना होगा।


राजभर ने दो टूक कहा कि एसपी और बीएसपी का गठबंधन हुआ तो बीजेपी यूपी से साफ हो जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा, 'यदि आरक्षण में बंटवारा कर देते हैं तो लड़ाई में आ सकते, लेकिन क्‍या होगा मालूम नहीं। यह भी कहा कि एससीएसटी के चलते बीजेपी दूसरे राज्‍यों में चुनाव हारी है और आगे भी हारेगी।'


बीजेपी का साथ छोड़ने के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि 125 सीट जितवाया हूं इसलिए भागूंगा नहीं। उन्होंने बताया कि गाजीपुर में 29 दिसम्‍बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा का निमंत्रण नहीं मिला है और न ही उसमें जाएंगे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर राजभर समाज के वोटरों को प्रभावित करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि गाजीपुर में प्रधानमंत्री की रैली सिर्फ राजभर समाज के वोटरों को लुभाने के लिए हो रही है।


राजभर ने कहा, 'सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी करने के बहाने समीकरण साधे जा रहे हैं। इसी बहाने बीजेपी मुझे रोकना चाहती है।' एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ अयोध्‍या में राम मंदिर और प्रयागराज कुंभ में अपना सियासी फायदा देख रही है।