अखिलेश के मंत्री की गाड़ी से 30 लाख के पुराने नोट बरामद

लखनऊ (29 अगस्त): नोटबंदी के बाद से काले धन के कुबेरों के पास ही बड़ी तादाद में पुराने नोट अभी भी निकल रहे हैं। ताजा मामला यूपी के गोमतीनगर का है, जहां पर पुलिस ने अखिलेश सरकार में मंत्री रहे रवि दास मेहरोत्रा की गाड़ी से करीब 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं।

पूर्व मंत्री रवि दास मेहरोत्रा की गाड़ी में पुरानी करेंसी मिली है, जो चलने से बाहर हो चुके हैं। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो राजधानी लखनऊ में पुरानी करेंसी बदलने का धंधा जारी है। बताया जा रहा है कि पुरानी करेंसी के साथ 30 लाख के नोट के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। ये दोनों पूर्व राज्यमंत्री की गाड़ी से नोट बदलने जा थे।

जानकारी के अनुसार इन लोगों को गोमतीनगर इलाके में पुलिस चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। पुलिस ने पूर्व राज्यमंत्री की गाड़ी और रिवाल्वर भी बरामद किया है। पुलिस कहना है कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों द्वारा यह कबूल किया गया है कि वह गाड़ी (एक्सयूवी कार, UP 32 EU 7777) सपा के पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा की थी।

बता दें कि लखनऊ मध्य सीट से कई बार विधायक रह चुके रविदास मेहरोत्रा अखिलेश सरकार में मंत्री के पद पर आसीन थे, जिन्हें 2017 के चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। इन्हें भाजपा के ब्रजेश पाठक ने हराया था।