लखनऊ के कुकरैल नाले में करोड़ों रुपए मिलने से हड़कंप

लखनऊ ( 23 दिसंबर ): प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ने कालेधन पर लगमा लगाने के लिए 8 नवबंर की आधी रात से बड़े पुराने नोटों पर बैन लगा दिया है। उसके बाद से ही कभी नदी तो सड़क के किनारे नोटों के बोरे मिल रहे हैं। आज लखनऊ में फैजाबाद रोड पर कुकरैल नाला में रुपयों ने भरे बोरे बहते मिले हैं। कुकरैल नाला में कई बोरों में रुपए से भरे नोट मिलने से क्षेत्र में खलबली मच गई है। सर्वोदय नगर इलाके में नए कुकरैल पुल के पास नाले में पुराने नोट मिले हैं।

मामले में एसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार ने बताया कि जब तक पुलिस वहां पहुंचती, कई लोग पुराने नोट ले जा चुके थे। पुलिस को करीब 7500 रुपए के नोट मिले हैं, ये 500 और 1000 रुपए के हैं। इन्हें काटकर नाले में बहाया गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुकरैल नाले के आसपास झोपड़ियों में तलाशी अभियान चलाया, जिसमें एक झोपड़ी से 1000 रुपए के पुराने नोट की गड्डी बरामद हुई है।

अभी ये पता नहीं चल पाया है कि नोट किसने बहाए। सुबह बस्ती में रहने वाले कुछ बच्चों ने नोटों को बहते देखा। देखते ही देखते खबर आसपास के इलाकों में फैल गई, जिसके बाद पुल पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। कुछ लोग नाले में घुसकर नोट पकड़ते नजर आए।

इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में नोट कहीं नदी में, कहीं नाले में, कहीं प्लॉट में तो कहीं सड़क किनारे बरामद किए जा चुके हैं। इनमें वाराणसी, मेरठ, मिर्जापुर, इलाहाबाद प्रमुख हैं।